Boycott Pathaan in India – Shahrukh Khan Boycott Pathan के बीच बड़ी बातें बोल गए #boycottpathaan #pathanboycott

Spread the love

Boycott Pathaan in India : रवीश पाल सिंह द्वारा: शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, और जॉन अब्राहम की फिल्मपठान’ अपने गीत “बेशरम रंग” की रिलीज के बाद से कई विवादों के बीच रही है। विहिप द्वारा फिल्म की रिलीज पर कड़ी आपत्ति जताने के बाद, मध्य प्रदेश के उलेमा बोर्ड ने नाराजगी व्यक्त की और मांग की कि फिल्म सिनेमाघरों में नहीं होनी चाहिए।बोर्ड के प्रमुख ने कहा कि ‘पठान’ एक उच्च सम्मानित समुदाय थे और फिल्म इस्लाम का अपमान करती है।

किस बात को लेकर है विवाद?

    Boycott Pathaan in India - Shahrukh Khan Boycott Pathan के बीच बड़ी बातें बोल गए #boycottpathaan #pathanboycott
Boycott Pathaan in India – Shahrukh Khan Boycott Pathan के बीच बड़ी बातें बोल गए #boycottpathaan #pathanboycott

12 दिसंबर को, शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण ने फिल्म पठान से ‘बेशरम रंग’ नामक गीत जारी किया। विशाल और शेखर द्वारा रचित और शिल्पा राव द्वारा गाए गए, पादुकोण और शाहरुख एक तट पर सेट गीत पर नाचते हुए दिखाई देते हैं। हालाँकि, इसने अधिकांश हिंदुत्व समर्थकों, मुख्य रूप से मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की नज़र को पकड़ा, जिन्होंने पादुकोण के पहनावे पर आपत्ति जताई – एक भगवा रंग की बिकनी।

नरोत्तम के अनुसार, पहनावे “बेहद आपत्तिजनक” हैं और यह स्पष्ट रूप से दिखाई देता है कि गीत को “भ्रष्ट मानसिकता” से फिल्माया गया है। बेशर्म रंगों में अनुवादित गीत का शीर्षक चर्चा का विषय बन गया और कई लोगों ने इसे पादुकोण की भगवा बिकनी के साथ जोड़ा। और निष्कर्ष निकाला कि “हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करना” गीत।

Read also: UP Sewayojan Portal Online Registration 2022

साथ ही बोर्ड अध्यक्ष सैयद अनस अली ने भी पठान फिल्म के बहिष्कार की मांग की.

यह कहते हुए कि उन्हें फिल्म में अश्लीलता के बारे में कई कॉल और शिकायतें मिली हैं, सैयद अनस अली ने कहा कि इस्लाम का गलत तरीके से प्रचार किया गया है।

“पठान नाम की एक फिल्म शाहरुख खान को हीरो बनाकर बनाई गई है, लोग उन्हें देखते हैं और उन्हें पसंद करते हैं। लेकिन हमें कॉल और शिकायतें मिली हैं और वे फिल्म के अंदर फैली अपशब्दों से नाराज हैं और इस्लाम में विश्वास करते हैं।” गलत तरीके से प्रचार किया गया, ”सैयद अनस अली ने कहा।

उन्होंने उल्लेख किया कि ऑल इंडिया मुस्लिम फेस्टिवल कमेटी ने फिल्म के संबंध में स्टैंड लिया था और फिल्म का बहिष्कार किया था।

SRK’s reaction

जबकि पादुकोण ने उन पर की गई नफरत पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, शाहरुख ने जवाब दिया कि आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका सकारात्मक रहना है।

“सोशल मीडिया अक्सर एक संकीर्ण दृष्टिकोण से प्रेरित होता है, जो इसे विभाजनकारी और विनाशकारी बनाता है। सिनेमा मानवता की करुणा, एकता और भाईचारे की अपार क्षमता को सामने लाता है, ”उन्होंने कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अपने भाषण में कहा।

Read also: How to link voter ID with Aadhaar card: a step by step guide

3 thoughts on “Boycott Pathaan in India – Shahrukh Khan Boycott Pathan के बीच बड़ी बातें बोल गए #boycottpathaan #pathanboycott”

Leave a Comment